DwonloadDownload Point responsive WP Theme for FREE!

गुजरात नूँ गौरव के लिए मोदी सरकार को नोटिस

मेहसाणा गुजरात के एक वकील कमलेश सुखाड़िया ने गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक कानूनी नोटिस भेज कर पूछा है कि  तंबाकू उत्पाद और कैंसर के लिए उत्तरदायी गोआ ब्रांड गुटखा के पाउच को ‘गुजरात नूँ गौरव, केसर युक्त गुटखा’ कह कर बेचे जाने की अनुमति कैसे दी जा रही है?  

नोटिस में कहा गया है कि जहाँ तंबाकू के उपभोग को सीमित करने के लिए लाखों रुपया विज्ञापन पर खर्च किया जा रहा है इस गुटखा कंपनी को अपना तंबाकू उत्पाद पाउच पर गुजरात का गौरव के नाम से बेचने की अनुमति देना कितना उचित है? सुखाड़िया ने नोटिस में मांग की है कि गुजरात का गौरव जैसे विशेषण के साथ तंबाकू उत्पाद बेचने वाली कंपनी के विरुद्ध अविलंब आवश्यक कार्यवाही की जाए।

वकील सुखाड़िया ने गोआ गुटखा के उत्पादक रॉयल मारवाड़ टोबेको प्रोड्यूसर्स लि. को भी नोटिस भेज कर पूछा है कि वे कैसे एक कैंसर पैदा करने वाले उत्पाद को गुजरात नूँ गौरव के नाम से बेच रहे हैं, क्या इस का अर्थ यह है कि कैंसर गुजरात के लिए गौरव है?

यह जानना दिलचस्प होगा कि गोआ गुटखा की उत्पादक कंपनी इस नोटिस का क्या उत्तर देती है और गुजरात के गौरव के इस दुरुपयोग के प्रति मोदी सरकार क्या रवैया अपनाती है, और इस कंपनी के विरुद्ध क्या कार्यवाही करती है? गोआ गुटखा के निर्माता पहले भी मुंबई सीरियल ब्लास्ट में संबंधों के कारण तथा अपनी पुत्री के प्रेमी की हत्या के मामले में चर्चित रहे हैं।

Print Friendly, PDF & Email
8 Comments